Twitter Verified Accounts Features 2023:- अब 3 रंगों में होगा वेरिफाइड टिक

Twitter launches verified accounts Features: ट्विटर ने आखिरकार अपने अपडेटेड अकाउंट वेरिफिकेशन प्रोग्राम को लॉन्च कर दिया है. इसके तहत अब वेरिफाइड अकाउंट के लिए तीन रंगों का इस्तेमाल किया जाएगा.

Twitter
Twitter Verified Accounts Features

Twitter Blue Tick Paid Subscription Features: अगर आप ट्विटर यूजर हैं और लंबे समय से ट्विटर के अपडेटेड अकाउंट वेरिफिकेशन प्रोग्राम का इंतजार कर रहे थे, तो यह खबर आपके काम की है. दरअसल, ट्विटर ने काफी इंतजार के बाद आखिरकार अपने अपडेटेड अकाउंट वेरिफिकेशन प्रोग्राम को लॉन्च कर दिया है. इसके तहत अब वेरिफाइड अकाउंट के लिए तीन रंगों का इस्तेमाल किया जाएगा. कलर को अलग-अलग कैटेगरी के हिसाब से बांटा गया है. यहां हम आपको विस्तार से बताएंगे कि अब आपको कौन-कौन से कलर के टिक मिलेंगे, और किस रंग का यूज किसके लिए होगा.

Twitter के ये हैं तीनों कलर और इनकी कैटेगरी

ये हैं तीनों कलर और इनकी कैटेगरी
twitter के नए सीईओ एलन मस्क ने कंपनी के इस फीचर को लॉन्च करते हुए बताया कि अब वेरिफाइड अकाउंट को तीन कैटेगरी में बांटा गया है और इनके कलर को भी इसी हिसाब से तय किया गया है. गोल्ड कलर का वेरिफाइड टिक कंपनियों के लिए होगा. वहीं सरकारी संस्थाओं या सरकार से जुड़े अकाउंट के लिए ग्रे कलर का टिक उपलब्ध कराया जाएगा. वहीं, इंडिविजुअल के लिए ब्लू कलर का टिक उपलब्ध रहेगा. हालांकि मस्क ने ये स्पष्ट किया कि वेरिफाइड अकाउंट को मैन्युअली प्रमाणित किया जाएगा. अगर इस प्रक्रिया में कमी मिलती है तो अकाउंट वेरिफाइ नहीं किया जाएगा. यही नहीं, उल्लेखनीय और ऑफिशियल जैसे अलग टैग सीमित हैं ऐसे में यह सभी को नहीं दिए जाएंगे.
मिसयूज की वजह से रोकना पड़ा था प्लान

बता दें कि पिछले महीने ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद एलन मस्क ने ब्लू टिक पेड सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च किया था, लेकिन आसामाजिक तत्वों ने इसका मिसयूज करना शुरू कर दिया. 8 डॉलर देकर कई ठगों ने नामी कंपनियों और हस्तियों के नाम से फेक आईडी बनाई और वेरिफाइड अकाउंट का चार्ज देकर अकाउंट भी वेरिफाई करा लिया. इसके बाद उन्होंने उल्टे सीधे ट्वीट किए, जिससे मूल कंपनी को काफी नुकसान हुआ. लगातार फ्रॉड को देखते हुए मस्क ने ये सेवा बंद कर दी.

Google newsFollow me
TwitterFollow me
Koo appFollow me
Spread the love

Leave a Comment

%d bloggers like this: