Mobile me ringtone kaise lagaye? 2 tarike

दोस्तों, इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि मोबाइल में Ringtone कैसे लगाएं। आजकल फोन में कई तरह के रिंगटोन आपको डिफॉल्ट रूप में मिलते हैं। लेकिन अगर आप चाहें तो अपने एंड्रॉयड फोन में रिंगटोन को customize भी कर सकते हैं। अक्सर नए गाने जब ट्रेडिंग में आते हैं, तो लोग उसे अपने मोबाइल का रिंगटोन बनाना चाहते हैं।

मोबाइल में तो आपको पहले से ही रिंगटोन के ढेरों सारे ऑप्शन मिलते हैं। लेकिन कई बार आपका मन होता है कि आप अपने किसी पसंदीदा बॉलीवुड, भोजपुरी या पंजाबी आदि के गाने को अपना रिंगटोन बनाना चाहते हैं। इसके अलावा आप इंटरनेट से रिंगटोन डाउनलोड भी कर सकते हैं। तो आइए देखें कि मोबाइल में रिंगटोन कैसे लगाएं । हम आपको दो तरीके बताएंगे जिससे आप अपने mobile mein ringtone लगा सकते हैं।

मोबाइल में रिंगटोन कैसे लगाएं ( Ringtone Via Setting )

मोबाइल में आप चाहें तो पहले से ही दिए गए रिंगटोन को सेट कर सकते हैं। अगर आप अपना कोई पसंदीदा गाना लगाना चाहते हैं, तो उसे डाउनलोड कर लें अपने मोबाइल में।

Step-1 सबसे पहले अपने मोबाइल के सेटिंग में जाएं।

Step-2 थोड़ा स्क्रॉल करें और sound & vibration के ऑप्शन को लोकेट कर उसमे जाएं।

Mobile me ringtone kaise lagaye? 2 tarike

Step-3 अगर आपके मोबाइल में एक से ज्यादा सिम है, तो Sim 1 Ringtone या Sim 2 Ringtone में से उस पर जाएं जिसमे रिंगटोन सेट करना है।

Step-4 Phone Ringtones के टैब के अंदर आपको मोबाइल में पहले से ही दिए गए रिंगटोन मिलेंगे। अगर इनमे से कोई रिंगटोन आपको अच्छा लगे तो उस पर क्लिक कर लगा सकते हैं।

Step-5 लेकिन यदि आप custom song लगाना चाहते हैं, तो custom टैब के अंदर select from files पर क्लिक करें।

ringtone

Step-6 अब आपके डिवाइस में मौजूद सभी song दिखाई देंगे। उस गाने को लोकेट करें जिसे आप रिंगटोन बनाना चाहते हैं और सेलेक्ट करें।

अब आपका मनपसंद गाना आपका रिंगटोन बन जायेगा।

दूसरे तरीके में आप एक ऐप का इस्तेमाल करके अपने मोबाइल में रिंगटोन लगा सकते हैं। इस ऐप का फायदा यह है कि यदि आप किसी बड़े गाने में से अपनी पसंद की चार लाइनों को लगाना चाहें तो उसे crop कर अपना रिंगटोन बना सकते हैं।

Mobile me song ringtone kaise lagaye

सबसे पहले उस गाने को अपने मोबाइल में सेव कर लें जिसे आप ringtone बनाना चाहते हैं। इसके बाद आगे की स्टेप्स को फॉलो करें।

Step-1 प्ले स्टोर में जाएं और Ringdroid ऐप डाउनलोड करें।

Step-2 ऐप को ओपन करें और start पर क्लिक करें।

Step-3 इसके बाद mp3 Cutter के ऑप्शन में जाएं।

Step-4 अब अपने favourite gaane को सेलेक्ट कर लें।

Step-5 इसके बाद yellow line को move करें और उतने ड्यूरेशन को सेलेक्ट करें जिसे आप ringtone बनाना चाहते हैं।

ringtone

Step-6 अब Save के बटन पर क्लिक करें और दोबारा से Save पर क्लिक करें।

Step-7 Song सेव करने के बाद Set as ringtone पर क्लिक करें।

इस प्रकार आपने अपने फेवरेट गाने को अपना रिंगटोन बना लिया है।

Ringtone download kaise kare

आप अपने मोबाइल के डिफॉल्ट रिंगटोन से ऊब गए हैं, और कस्टम रिंगटोन डाउनलोड करना चाहते है। तो ये कुछ वेबसाइट हैं जहां से आप रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं।

  1. Zedge
  2. MobilesRingtones
  3. FreeTone
  4. Mob.org

Last Words,

तो दोस्तों, आज आपने सीखा कि mobile me ringtone kaise lagayi jati hai. आज के आधुनिक डिवाइस में ये करना बहुत ही आसान है। आपको मोबाइल की सेटिंग में ही ढेरों ऑप्शन मिल जाते है ringtone के लिए। लेकिन आप चाहें, तो ऐप की मदद भी ले सकते हैं। इस ट्यूटोरियल के बाद भी अगर आपको कोई दिक्कत आती है रिंगटोन सेट करने में, तो कमेंट में ज़रूर पूछें। आपको जल्द से जल्द रिप्लाई किया जाएगा।

More to Read:-

Spread the love

Leave a Comment

%d bloggers like this: