GOOGLE ADSENCE क्या है , इससे पैसे कैसे कमाए 2023

GOOGLE ADSENCE क्या है :- आज के समय 100 में से 90 लोग ऑनलाइन काम के बारे में सर्च करते रहते है । और बहुत से लोग ब्लॉग्गिंग में अपना करियर बनाने में लगे है । लेकिन क्या आपको पता है की ब्लॉग्गिंग से पैसे कैसे कमाते है । क्या आपको पता है की गूगल एडसेन्स क्या है । एडसेन्स का इस्तेमाल क्यों होता है ।

आज हम आपको इन्ही टॉपिक के बारे में बताने वाले है । अगर आपको ये जानकारी पसंद आये तो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसको शेयर जरूर करे –

GOOGLE ADSENCE क्या है , इससे पैसे कैसे कमाए
gogle adsence

ऐसा बिलकुल भी नहीं है की आप एक ब्लॉग बना कर अगले हे दिन से कमाई करना शुरू कर देंगे । ब्लॉग बनाने के साथ साथ आपको एडसेन्स से इसको APPROVE भी करना होगा । उसके APPROVE होने के बाद ही आप कमाई कर पायेंगे ।

GOOGLE ADSENCE से कमाई कैसे करते है ?

जब आप अपने ब्लॉग को एडसेन्स से अप्प्रोवे करा लेते है , तो आपके ब्लॉग पर अलग अलग COMPANY’S के एड्स दिखने लगते है , और जैसे ही कोई विज़िटर उस ऐड पर क्लिक करता है । तो एडसेन्स उस क्लिक का COST PAR CLICK के हिसाब से आपको कुछ पैसे दे देता है ।

IMPRESSION

इम्प्रैशन आपको डेली आपके एड्स कितनी बारे देखे गए है उसके हिसाब से पैसे देता है ।

CLICK

ये आपके ऐड पर कितने क्लिक आये है । उस पर निर्भर करता है ।

GOOGLE ADSENCE काम कैसे करता है ?

मान लीजिये आपने जिओ फ़ोन के बारे में कोई लेख लिखा है । अब गूगल आपके उस पर्टिकुलर लेख पर JIO फ़ोन से सम्बंधित अगर कोई विज्ञापन होगा तो उस विज्ञापन को दिखायेगा । आसान भाषा में कहे तो गूगल अपने ADVERTISERS के विज्ञापन को पब्लिशर के ब्लॉग में दिखता है ।

क्या YOU TUBE पर भी एडसेन्स से कमाई होती है ?

जी हां ब्लॉग की ही तरह YOU TUBE पर भी एडसेन्स से कमाई कर सकते है । उसके लिए आपके चैनल पर 4000 घंटे का वाचटाइम और 1000 सब्सक्राइबर पुरे होने चाहिए ।

गूगल एडसेन्स से सम्बंधित आपने बहुत से सवाल गूगल पर पूछे है जिनका हम जवाब देने की कोसिस करेंगे ।

GOOGLE ADSENCE क्या है और कैसे काम करता है

इसका जवाब हमने ऊपर लेख में दे दिया है ।

रोज RS 500 कैसे कमाए

अगर आपके ब्लॉग पर अच्छा ट्रैफिक है तो गूगल एडसेन्स से कमाई कर सकते है ।

आज हमने क्या सीखा

आज हमने गूगल एडसेन्स क्या है और ये काम कैसे करता है उसके बारे में सीखा , उम्मीद करता हूँ आपको ये लेख पसंद आया होगा , अगर पसंद आया तो इसको अपने दोस्तों के साथ शेयर करे , किसी और सवाल के लिए निचे कमेंट करे 12 घंटे के अंदर आपके कमेंट का रिप्लाई मिल जाएगा ।

ऐसे और लेख के लिए हमें इन सोशल मीडिया अकाउंट पर फॉलो करके रखे –

Google newsFollow me
TwitterFollow me
Koo appFollow me
Spread the love

Leave a Comment

%d bloggers like this: