Instagram पर एक-साथ नहीं देख पाएंगे सभी स्टोरीज, 2022 में मिलेगा नया ऑप्शन 

Instagram स्टोरीज के नए लेआउट में फोटो व वीडियो शेयरिंग ऐप केवल 3 स्टोरीज को ही डिस्प्ले करेगी, बाकि की स्टोरीज हाइड कर दी जाएंगी। फिलहाल, यह फीचर टेस्टिंग फेज में है।

Instagram
Instagram पर एक-साथ नहीं देख पाएंगे सभी स्टोरीज, 2022 में मिलेगा नया ऑप्शन

Instagram Stories यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर फीचर है, जिसका इस्तेमाल यूजर्स द्वारा डेली किया जाता है। हालांकि, लेटेस्ट रिपोर्ट में सामने आया है कि जल्द ही इंस्टाग्राम स्टोरीज का लेआउट बदलने वाला है। नए लेआउट में केवल पहली 3 स्टोरीज को दिखाया जाएगा, बाकि कि स्टोरीज हाइड हो जाएंगी।

ऐसे काम करेगा नया Instagram Stories लेआउट

9to5mac की लेटेस्ट रिपोर्ट में instagram stories के नए लेआउट की जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, नया लेटआउट फिलहाल टेस्टिंग फेज में है, लेकिन जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। नए लेआउट में फोटो व वीडियो शेयरिंग ऐप केवल 3 स्टोरीज को ही डिस्प्ले करेगी, बाकि की स्टोरीज देखने के लिए यूजर्स को ‘Show all’ पर क्लिक करना होगा। अगर पहली 3 स्टोरी देखने के बाद यूजर्स अगली स्टोरीज नहीं देखना चाहते, तो वह ‘Show all’ पर क्लिक करें बिना अगले इंस्टाग्राम यूजर की स्टोरीज देख सकते हैं।

ऑटोमैटिक ऐप नेविगेशन सभी स्टोरीज देखने पर करता है मजबूर

अब-तक किसी भी यूजर की इंस्टाग्राम स्टोरीज देखने के लिए जब भी एक स्टोरी पर क्लिक करते हैं, तो ऑटोमैटिकली ऐप नेविगेशन यूजर की सभी स्टोरीज को देखने पर मजबूर कर देता है। ऐसे में अगले यूजर की स्टोरी देखने के लिए बैक करना पड़ता है या फिर मौजूदा सभी स्टोरीज देखकर आगे जाया जा सकता है। नई टेस्टिंग के जरिए इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स को स्टोरीज देखने या न देखने का ऑप्शन दिया है। उम्मीद की जा सकती है कि यह फीचर यूजर्स के बड़े काम का साबित होगा।

इंस्टाग्राम पर 100 फोटो व वीडियो स्टोरीज में पोस्ट कर सकते हैं। एक्टिव यूजर्स रोजाना अपनी डेली लाइफ से जुड़ी स्टोरीज इंस्टाग्राम पर शेयर करते हैं। जो यूजर्स काफी ज्यादा स्टोरीज शेयर करते हैं, यह अपकमिंग फीचर उनके स्टोरी लुक को बदलेगा।

ऐसी न्यूज़ और टिप्स एंड ट्रिक्स के लिए विजिट करे और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करे|

Spread the love

1 thought on “Instagram पर एक-साथ नहीं देख पाएंगे सभी स्टोरीज, 2022 में मिलेगा नया ऑप्शन ”

Leave a Comment

%d bloggers like this: